राजनाथ सिंह बीकानेर में भारतीय सेना के साथ भारत-पाक सीमा पर दशहरा मनाएंगे


राजनाथ सिंह बीकानेर में भारतीय सेना के साथ भारत-पाक सीमा 

पर दशहरा मनाएंगे

राजनाथ सिंह बीकानेर में भारतीय सेना के साथ भारत-पाक सीमा पर दशहरा मनाएंगे: गृह मंत्री राजनाथ सिंह दशहरा का जश्न मनाएंगे और बेहद संवेदनशील भारत-पाक सीमा के साथ बीकानेर में 'शास्त्र पूजा' करेंगे। शायद यह पहली बार है कि केंद्र सरकार के एक वरिष्ठ मंत्री पाकिस्तान - भारत की सीमा पर 'शास्त्र पूजा' या हथियार की पूजा करेंगे, जिसके साथ भारत ने पूर्ण पैमाने पर युद्ध लड़े थे।


गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्री 19 अक्टूबर को भारत-पाक सीमा पर राजस्थान के बीकानेर में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों के साथ दशहरा त्यौहार मनाएंगे। सिंह आगे के इलाकों में स्थित सीमा आउट पोस्ट (बीओपी) में 'शास्त्र पूजा' भी करेंगे।

'शास्त्र पूजा' दशहरा 'त्यौहार का हिस्सा है जिसे रावण पर भगवान राम की जीत के लिए मनाया जाता है। अधिकारी ने कहा कि दो दिवसीय यात्रा के दौरान, गृह मंत्री 18 अक्टूबर को बीकानेर पहुंचेगा, बीओपी में रात रहेंगे, 19 अक्टूबर को जवानों के साथ त्यौहार मनाए जाने से पहले। श्री सिंह से सीमा पर स्थिति की समीक्षा करने और विभिन्न बुनियादी ढांचे परियोजनाओं में प्रगति का आकलन करने की उम्मीद है।

भारत-पाक सीमा को अत्यधिक संवेदनशील माना जाता है। हालांकि राजस्थान में सीमा शांतिपूर्ण है, फिर भी दोनों देशों की सीमा सुरक्षा बल जम्मू-कश्मीर में बड़े पैमाने पर गोलीबारी में लगे हुए हैं, जिससे मानव जीवन और संपत्तियों का नुकसान हुआ है।
राजनाथ सिंह बीकानेर में भारतीय सेना के साथ भारत-पाक सीमा पर दशहरा मनाएंगे राजनाथ सिंह बीकानेर में भारतीय सेना के साथ भारत-पाक सीमा पर दशहरा मनाएंगे Reviewed by Hunt duniya on October 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.