हरियाणा: रामपाल को दो हत्या के मामलों में दोषी पाया गया


हरियाणा: रामपाल को दो हत्या के मामलों में दोषी पाया गया


हरियाणा: रामपाल को दो हत्या के मामलों में दोषी पाया गया: हिसार में एक स्थानीय अदालत ने गुरुवार को रामपाल को दोषी ठहराया मामला पांच महिलाओं और एक बच्चे की मौत से संबंधित था जब सुरक्षा बलों ने अदालत के मामले की अवमानना ​​के संबंध में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए नवंबर 2014 में बरवाला (हिसार) में अपने 'सतलोक' आश्रम में घुसपैठ की थी।

रामपाल को दो हत्या के मामलों में दोषी पाया गया

रामपाल समेत सभी 23 आरोपियों को हत्या, अवैध कारावास और आपराधिक षड्यंत्र के लिए दोषी ठहराया गया है। 16 अक्टूबर और 17 अक्टूबर को वाक्य की मात्रा का उच्चारण किया जाएगा।  अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश, डीआर चियालिया की विशेष अदालत ने केंद्रीय जेल हिसार के अंदर एक अदालत आयोजित करते हुए आदेश पारित किए, जहां अभियुक्त सीमित हैं।

रामपाल और उनके अनुयायियों को नवंबर 2014 में हत्या और कई अन्य गंभीर आरोपों के लिए बुक किया गया था जब उन्होंने उच्च न्यायालय के निर्देशों को जिद्दी रूप से चुनौती दी थी। जिसमें अदालत ने अदालत के मामले की अवमानना ​​के संबंध में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए कहा था।

राज्य और केंद्रीय बलों से 5,375 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे, हरियाणा सरकार ने 1 9 नवंबर 2014 को उनकी गिरफ्तारी के साथ समाप्त होने के दस दिन के लंबे ऑपरेशन के बाद बारावाला स्थित आश्रम से रामपाल और उनके सहयोगियों को गिरफ्तार करने के लिए तैनात किया था। 

रामपाल को पकड़ने के लिए किए गए पूरे अभियान में राजकोष को 26 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। मार्च 2015 में, पुलिस ने उसके खिलाफ चालान जमा कर दिया था और इस साल जुलाई में, हिसार में एक स्थानीय अदालत ने विभिन्न गंभीर आरोपों के तहत उसके खिलाफ आरोप लगाए थे।

हरियाणा: रामपाल को दो हत्या के मामलों में दोषी पाया गया हरियाणा: रामपाल को दो हत्या के मामलों में दोषी पाया गया Reviewed by Hunt duniya on October 11, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.